मुमताज के प्यार में पागल थे यश चोपड़ा, एक बात ने बिगाड़ दिया मामला : Love Story

विवरण/description  Sun Cinema: मुमताज के प्यार में पागल थे यश चोपड़ा, एक बात ने बिगाड़ा मामला, फास्ट न्यूज टीवी, फास्ट न्यूज लाइव, फास्ट न्यूज इंडिया  Sun Cinema: Yash Chopra was madly in love with Mumtaz, one thing spoiled the matter,fast news tv,Fast news live,Fast news india




दोस्तों आज बात होगी एक ऐसी मोहब्बत की जो शायद ही आपको पता हो...बॉलीवुड में रोमांटिक फिल्मों के एक नए दौर को शुरू करने वाले निर्माता-निर्देशक यश चोपड़ा और मुमताज की...क्यों उड़ गए न होश...जी हां...अपनी फिल्मों से प्रेम की नई परिभाषा गढ़ने वाले यश चोपड़ा भी मुमताज की मोहब्बत में गिरफ्त थे...चलिए सुनाते हैं ये किस्सा....60-70 के दशक की मशहूर हीरोइन मुमताज तो आप सभी को याद होंगी ही। उस दौर में उनकी अदा, स्टाइल और एक्टिंग के दौरान उनकी हल्की सी मुस्कान सभी को अपना दीवाना बना देती थी। लेकिन शायद ही आप जानते हों कि लाखों दिलों को घायल कर देने वाली मुमताज निर्देशक यश चोपड़ा के प्यार में पागल थीं। खुद यश चोपड़ा भी मुमताज को बेहद पसंद करते थे।

आज हम एक ऐसी प्रेम कहानी के बारे में बात कर रहे हैं जिसके बारे में बहुत से लोग नहीं जानते होंगे। बॉलीवुड में  रोमांटिक फिल्मों को फलने-फूलने वाले मशहूर डायरेक्टर यश चोपड़ा और एक्ट्रेस मुमताज के पीछे यही राज है ।

कोई आश्चर्य नहीं! यह कैसे संभव है, किस तरह के संबंध हैं, इस पर विचार मन में आया होगा। हाँ यह सही है। अपनी फिल्मों में प्यार की कई परिभाषाएं देने वाले यश चोपड़ा एक बार मुमताज के प्यार के जाल में फंस गए थे. आइए विस्तार से जानते हैं कि मामला क्या है।

60 और 70 के दशक की मशहूर एक्ट्रेस मुमताज को तो हम सभी जानते हैं . उस वक्त उनके फैंस उनके लुक्स, स्माइल, स्टाइलिश लुक्स और एक्टिंग के दीवाने थे। 

लेकिन क्या आप जानते हैं कि लाखों लोगों के दिलों में जगह बनाने वाली मुमताज पर यश चोपड़ा का राज था। उसने कभी अपना दिल उसके सामने नहीं छोड़ा था। यश चोपड़ा मुमताज को बहुत  पसंद करते थे ।

दोनों ने एक दूसरे से शादी करने का भी फैसला कर लिया था। बेशक, उस समय दोनों अविवाहित थे।

 वे एक-दूसरे के साथ ज्यादा समय बिताते थे। अक्सर अपनी कुछ फिल्मों में यश चोपड़ा ने मुमताज की भूमिका निभाई , लेकिन अक्सर वह उनकी भूमिका की लंबाई बढ़ाने या फिल्म में उस पर आधारित एक गीत जोड़ने जैसे काम करते थे, जब इसकी आवश्यकता नहीं होती थी। 

शुरुआत में मुमताज को साइड हीरोइन के तौर पर जाना जाता था , लेकिन उन्हें मुख्य धारा में लाने वाले यश चोपड़ा थे।

एक बार यश चोपड़ा के बड़े भाई मुमताज के घर शादी की मांग करने गए , लेकिन उनके परिवार ने इनकार कर दिया। क्योंकि उनका परिवार नहीं चाहता था कि मुमताज करियर छोड़कर घर संभालें। 

इसलिए शादी की कहानी साथ नहीं आई। बाद में, यश चोपड़ा ने पामेला चोपड़ा से शादी की और मुमताज ने अपने करियर में एक मुकाम हासिल किया। और इस तरह अधूरी रह गई एक प्रेम कहानी

विवरण/Description

Sun Cinema: मुमताज के प्यार में पागल थे यश चोपड़ा, एक बात ने बिगाड़ा मामला, फास्ट न्यूज टीवी, फास्ट न्यूज लाइव, फास्ट न्यूज इंडिया

Sun Cinema: Yash Chopra was madly in love with Mumtaz, one thing spoiled the matter,fast news tv,Fast news live,Fast news india

एक टिप्पणी भेजें

© COPYRIGHT FAST NEWS CONVERGENCE LTD. All Rights Reserved

  • (91) 5544 654942
  • Distributed by Gooyaabi Templates | Designed by OddThemes